ads header

Breaking News

प्रदेश में छतरपुर अव्वल सभी 15 नगरीय क्षेत्रों में हुआ शत-प्रतिशत टीकाकरण कोविड आपदा से बचाव के लिए लोगों ने मजबूत कदम बढ़ाया है

 प्रदेश में छतरपुर अकेली नगर पालिका है जहा 1 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हुआ


कलेक्टर एवं प्रशासक नगर पालिका ने दी बधाई


निकायों में 2 लाख 61 हजार 219 लोगों को वैक्सीन लगी

------ 

प्रदेश में छतरपुर एक मात्र ऐसा जिला है जिसके सभी 15 नगरीय क्षेत्रों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के निवास करने वाले शत प्रतिशत नागरिकों को कोविड टीकाकरण का पहला डोज लगाया जा चुका है। छतरपुर जिले के 15 नगरीय निकायों में 2 लाख 61 हजार 219 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। शनिवार को नगर पालिका छतरपुर सहित नगर परिषद बिजावर एवं बारीगढ़ में शेष बचे लोगों को कोविड टीका लगाकर यह उपलब्धि हासिल की गई है। नगर परिषद बारीगढ़ में 7 हजार 204, तो नगर पालिका छतरपुर में 1 लाख 4 हजार 658 लोगों को कोविड टीकाकरण लगाया गया।  


कलेक्टर एवं नगर पालिका छतरपुर के प्रशासक श्री शीलेन्द्र सिंह ने प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री जी सहित स्वास्थ्य विभाग के प्रति आभार व्यक्त किया। जिनके सहयोग से टीकाकरण के लिए समय-समय पर वैक्सीन उपलब्ध होती रही। इसी तरह शहरी क्षेत्रों के आम नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण श्री ओ.पी.एस. भदौरिया, संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, नगर पालिका के सीएमओ, डॉक्टर एवं टीकाकरण दलों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, को बधाई दी है। जिनके के सहयोग से जिले में गौरवशाली उपलब्धि हासिल हुई। छतरपुर नगर पालिका प्रदेश की अकेली नगर पालिका है जहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के निवास करने वाले 1 लाख 4 हजार 658 लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ।

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में शत-प्रतिशत टीकाकरण होने से कोविड की तीसरी लहर की आशंका से निपटने में मदद मिलेगी। ऐसा करके लोगों ने कोविड आपदा से बचाव के लिए मजबूत कदम बढ़ाया है। अब जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के बड़े हाट बजारों में तथा सेकण्ड डोज लगाने से वचिंत रह गए लोगों पर फोकस किया जाएगा। कलेक्टर ने पहला डोज लगा चुकें लोगों से समय पर दूसरा डोज लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण तभी सार्थक होगा जब सभी व्यक्ति दोनों डोज समय पर लगवाएंगे। ऐसे व्यक्ति जिनके दोनों डोज पूरे हो चुके है उन्हें तीसरी लहर के आने पर कम से कम नुकसान होगा। छतरपुर जिले लोगों से अपील की गई है कि कोविड की तीसरी लहर को कम करने में मदद करें। इसके लिए सभी लोग यथा समय सेकण्ड डोज लगवाएं।


सम्पूर्ण छतरपुर जिले में सितम्बर अंत तक में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का लक्ष्य


कलेक्टर एवं प्रशासक नगर पालिका छतरपुर श्री शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि नगरीय निकायों के बाद छतरपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में सितम्बर अंत तक सभी लोगों का टीकाकरण कराने के लक्ष्य के मद्देनजर समाज के सहयोग से कार्य योजना पर फोकस किया जाएगा।


No comments