Breaking News

कलेक्टर ने ग्राम पंचायत कुर्रा के स्टापडेम, खेत तालाब का निरीक्षण किया मौके पर लंबाई, चौड़ाई और गहराई का कराया नाप वाटरशेड प्रभारी, वीसी को लगाई कड़ी फटकार

 कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह ने शनिवार को छतरपुर तहसील की ग्राम पंचायत कुर्रा अंतर्गत ग्रामीण विकास विभाग के वाटरशेड एवं खेत तालाब का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मौके पर खेत तालाब स्टापडेम कम परकुलेशन टैंक की लंबाई, चौड़ाई और गहराई का कर्मचारियों से नाप कराया। निरीक्षण के इस अवसर पर वाटरशेड समिति कुर्रा के अध्यक्ष एवं सरपंच श्री राजेश सिंह, जिला पंचायत छतरपुर के वाटरशेड प्रभारी, प्रभारी तहसीलदार, ब्लॉक कोऑडिनेटर संविदाकर्मी, पटवारी उपस्थित रहे।

    कलेक्टर ने निरीक्षण में किये गये कार्यों की पिचिंग, पर व्यय की गई राशि की जानकारी लेते हुये कम्पेक्शन कार्य नही कराये जाने पर सम्बंधित को कड़ी पटकार लगाई तथा स्टाप डेम के उद्देश्य सहित परकुलेशन के साथ-साथ संग्रहित हो रहे पानी तथा खेतों में हुई सिंचाई और कृषकों को हुए फायदे की जानकारी भी ली। इसी तरह हल्लू-लल्लू कोंदर के खेत तालाब का निरीक्षण करने के उपरान्त पटवारी को केचमेंट के लोकेशन एरिये का पंचनामा बनाते हुए मौके की वीडियो-ग्राफी भी कराने के निर्देश दिए तो वहीं वाटरशेड प्रभारी कर्मचारी को स्वीकृत कार्य की नस्ती सम्बंधित दस्तावेजों के प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।





No comments