Breaking News

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया 1.94 करोड़ लागत के कन्या छात्रावास का लोकार्पण मालथौन में पूरे एक दिन चलेगा वृक्षारोपण अभियानः भूपेन्द्र सिंह

 मालथौन। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन में बाबू जगजीवन राम अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास का लोकार्पण और 32.22 लाख लागत की सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर वृक्षारोपण करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आगामी एक हफ्ते में मालथौन में पूरे एक दिन का वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा।


     194 लाख रूपए लागत के कन्या छात्रावास का लोकार्पण करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मालथौन में छात्रावास की कमी को देखते हुए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से यह छात्रावास मंजूर कराया था। अगर अभी भी कमी महसूस हुई तो एक और छात्रावास मंजूर कराएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब वे पहली बार मंत्री बनकर मालथौन आये थे, तब यहां जनपद और अस्पताल के रूप में टपरानुमा दो ही भवन थे। जबकि आज जहां भी नजर डालो, हर जगह सरकारी बिल्डिंगे दिखेंगी। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मालथौन में पहले पत्थर ही थे, जिसमें हरियाली लाई गई है। अगले दस दिन के भीतर यहां पूरे एक दिन वृक्षारोपण अभियान चलेगा। जिससे प्राकृतिक सुंदरता बढे़गी और स्वच्छ आवोहवा होगी। उन्होंने कहा कि मालथौन में प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिक मकान आवंटित हो सके और समुचित विकास हो इसलिए मालथौन को नगर परिषद् का दर्जा दिलाया है। यहां अब तक 1633 आवासों के लिए राशि दी जा चुकी है। इसके साथ ही 2663 आवास और मंजूर करा दिये हैं। मालथौन में इतने आवास सौ सालों में नहीं बन सकते थे। आने वाले समय में यहां एक भी पात्र परिवार बगैर मकान के नहीं रहेगा। हमने एसडीएम को निर्देश दिये हैं कि जो जगह आबादी घोषित करने के लिए रह गई है, उसे जल्दी से निपटायें। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मालथौन में 770 लोगों को स्ट्रीट वेंडर योजना से लाभान्वित किया गया है। पेंशन के 842 हितग्राही लाभ ले रहे हैं। नगर में सफाई के लिए पर्याप्त व्यवस्था है। नगर परिषद् को फायर ब्रिगेड भी मिल गई है। उन्होंने कहा कि नल-जल योजना से हर घर को पानी पहुंचाने के लिए 47 करोड़ का टेंडर स्वीकृत हो चुका है। अगले माह से काम शुरू हो जाएगा। यहां के तालाब को जल संसाधन विभाग से वापस लेकर नगर परिषद् को दिलाया गया है। 


कोरोना संक्रमण के बाद भी विकास की गति नहीं रूकने दीः भूपेन्द्र सिंह

     ग्राम गंगऊआ में संबोधित करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने अभी एक साल हुआ है। जिसमें से लगभग आठ माह कोरोना संक्रमण से जूझते हुए ही गुजर गये। इसके बाद भी हमने खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास की गति नहीं रूकने दी। इसके पहले के पिछले पांच साल में विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि आज गंगऊआ में जो भी मांगे रखीं गईं हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। मंदिर के जीर्णोद्धार, सामुदायिक भवन के लिए जो भी राशि बताएंगे, उसे उपलब्ध कराएंगे। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बडे़-बड़े वायदे करके बनी कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर जनता से मुकर गई। इसके पहले के पन्द्रह सालों में भाजपा सरकार ने जन कल्याण की जितनी भी योजनाएं चलाई थीं, उन्हें कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया। बीना नदी परियोजना का काम बंद कर दिया गया। यही हश्र कृषि महाविद्यालय का हुआ। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ग्राम गंगऊआ के मंदिर में दर्शन करने के उपरांत परिसर में वृक्षारोपण किया। यहां के मंदिर में भगवान राम, मां सीता और हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा उपरांत भंडारा और प्रसादी वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 


ललोई में रविवार को केम्प लगाने के निर्देश

     मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ललोई ग्राम पहुंचकर नागरिकों की समस्याएं सुनी। तदोपरांत रविवार 4 जुलाई को ललोई में जन समस्या निवारण केम्प लगाने के निर्देश दिये। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ललोई में हायर सेकेण्डरी स्कूल खोलने के लिए नोटशीट तैयार करने, राशन पर्ची जनरेट कराने, ग्राम में बिजली व्यवस्था ठीक करने, आंगनवाड़ी भवन स्वीकृत कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राहियों को शामिल करने के निर्देश दिये। 


अदभुत आवाज से धर्मेन्द्र रैंकवार सागर, बाँदरी


No comments