ads header

Breaking News

खुरई में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया वेक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ खुरई क्षेत्र में 79 हजार लोगों का वेक्सीनेशन, जिले में अव्वल

 खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में वेक्सीनेशन के महाअभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि वेक्सीनेशन से ही कोरोना संक्रमण से निपटा जा सकता है। वेक्सीनेशन ही इसका स्थाई हल है। वेक्सीनेशन से ही जीवन सुरक्षित है। मंत्री श्री सिंह ने इस अवसर पर वेक्सीन लगवाने वाले लोगों को एक-एक पौधा भेंट किया।


     खुरई के पं. के.सी. शर्मा विद्यालय और बरोदिया नौनागिर के शासकीय विद्यालय में वेक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि इस महाअभियान में खुरई विधानसभा क्षेत्र में एक साथ 24 स्थानों पर वेक्सीन लगाई जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में 22 और खुरई में 2 स्थानों पर वेक्सीन लग रही है। खुरई में 2 और स्थानों पर वेक्सीन लगाई जाएगी। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई क्षेत्र में अब तक लगभग 89 हजार लोगों को वेक्सीन लग चुकी है। प्रसन्नता है कि सागर जिले में अभी खुरई प्रथम स्थान पर है। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पहली लहर की तुलना में अभी मार्च से लेकर जून माह के पहले सप्ताह तक कोरोना का प्रकोप ज्यादा था। जिससे अनेक परिवारों ने अपनों को खोया। लेकिन वेक्सीन लगवाने के बाद जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए भी तो उनका जीवन सुरक्षित रहा। इसलिए कोरोना संक्रमण से बचाव का स्थाई हल वेक्सीनेश नही है। जिन्होंने कोरोना के पहले वेक्सीनेशन करा लिया था, वे दो-चार दिन में ही ठीक हो गए। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण के दौरान अस्पतालों में जगह नहीं थी। प्राइवेट अस्पतालों में इलाज बहुत महंगा था। हमने खुरई में ही इलाज की व्यवस्थाएं की। खुरई के अस्पताल में संसाधन जुटाने के लिए एक करोड़ रूपए मंजूर कराये। परिणाम यह हुआ कि खुरई अस्पताल से 300 लोग स्वस्थ होकर सकुशल अपने घर वापस पहुंचे। लेकिन यह स्थाई हल नहीं है। किसी को भी कोरोना संक्रमण न हो पाये, इसके लिए जरूरी है वेक्सीनेशन। इसलिए खुरई विधानसभा क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति वेक्सीनेशन से वंचित नहीं रहना चाहिए। क्षेत्र के बड़े बुजुर्गों और प्रबुद्ध नागरिकों से निवेदन है कि वे वेक्सीन लगवाकर दूसरों के लिए प्रेरणा बने। 


बरोदिया नौनागिर में वृक्षारोपण, पंचायत भवन का लोकार्पण

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई से बरोदिया नौनागिर पहुंचकर शासकीय विद्यालय में वेक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ करते हुए स्कूल प्रांगण में आम का पौधा रोपित किया। उन्होंने 20 लाख रूपए के पंचायत भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि हनौता और बीना नदी परियोजना का कार्य फिर से प्रारंभ कराया गया है। हमारी कोशिश है कि साल डेढ़ साल में क्षेत्र के हर खेत में सिंचाई के लिए पानी पहुंचे। 


8.16 करोड़ लागत से बनेंगे नाले, जगजीवन वार्ड में किया भूमिपूजन

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई के जगजीवन राम वार्ड में एसडीआरएफ योजना अंतर्गत 8.16 करोड की लागत से बनने वाले नालों के निर्माण का भूमिपूजन किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जगजीवनराम वार्ड के मरी माता मंदिर निर्माण, सामुदायिक भवन और बाण्ड्रीवाल निर्माण के लिए इस मंच से स्वीकृति करता हूं। वार्ड की अन्य जरूरतें भी पूरी की जायेंगी। 


खुरई के चहुंमुखी विकास का सपना सभी मिलकर पूरा करेंः भूपेन्द्र सिंह

     खुरई के पं. के.सी. शर्मा विद्यालय प्रांगण तथा जगजीवनराम वार्ड के भूमिपूजन कार्यक्रम में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मंत्री रहते हुए पिछले कार्यकाल में खुरई के विकास में बहुत काम हुए हैं। पन्द्रह महीने तक कांगे्रस सरकार ने विकास कार्यों पर ग्रहण लगा रखा था। अब खुरई के चहुंमुखी विकास का सपना हम सभी को मिलकर पूरा करना है। 

     मंत्री श्री सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि खुरई में 6 करोड़ की लागत से तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य चल रहा है। सभी नाले पक्के हो जायें, इसके लिए 8.16 करोड़ रूपए मंजूर कराये हैं। सड़कों के लिए 10 करोड़ रूपए मंजूर कराये हैं। पशु औशधालय और पुरानी सब्जी मंडी के स्थान पर कमर्शियल काॅम्पलेक्स बनाये जाएंगे। खुरई तहसील कार्यालय की नई बिल्डिंग और स्टाफ के लिए आवास बनेंगे। शहर के बीच से एक्साईज का वेयर हाउस हटाकर वहां पार्क बनाया जाएगा। पठार मैदान पर कब्जा रोकने के लिए बाउंड्रीवाल बनाई गई है और वहां पर नगर पालिका का नया भवन बनाया जाएगा। 

     मंत्री श्री सिंह ने पं. केसी शर्मा विद्यालय में बाउंड्रीवाल निर्माण की स्वीकृति देते हुए कहा कि यहां के क्षतिग्रस्त पांच कक्षों को गिराकर नगर पालिका नये कक्षों का निर्माण करेंगी। उन्होंने कहा कि हरा-भरा खुरई के तहत शीघ्र ही वृक्षारोपण अभियान शुरू किया जा रहा है। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई के माॅडल स्कूल को सीएम राइज योजना में शामिल कराया गया है। उक्त कार्यक्रमों में भाजपा के वरिष्ठ नेता, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता, अधिकारीगण व नागरिकजन उपस्थित थे। 


अदभुत आवाज से धर्मेन्द्र रैंकवार सागर, बाँदरी



No comments