Breaking News

पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा 18 वीं स्वास्थ्य परिचर्चा शनिवार 12 जून 2021 को सायं 7 बजे आयोजित की जा रही है।

 कोविड-19 महामारी :  कैंसर  की समस्या, भय और बचाव के उपाय ”


इस परिचर्चा में देश के सुप्रसिद्ध चिकित्सक *डॉ.राजेश जैन जी * लोगों की कैंसर संबंधी सभी जिज्ञासाओं का समाधान करेंगे। डॉ राजेश जैन जी ने एम. बी. बी. एस., एम. एस.,प्रतिष्ठित मेडिकल डीएनबी (सर्जिकल ऑन्कोलॉजी) किया। डॉ. जैन को सर्जिकल ऑन्कोलॉजी में 22 से अधिक वर्षों का अनुभव है और कई प्रतिष्ठित अस्पतालों के साथ काम कर चुके हैं। एक्शन कैंसर अस्पताल नई दिल्ली में टीम में शामिल होने से पहले, उन्होंने बी एल कपूर मेमोरियल अस्पताल के सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के एचओडी के रूप में काम किया है।  उन्हें राजीव गांधी कैंसर संस्थान, दिल्ली और इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, दिल्ली में भी सेवायें  कर चुके हैं।

      डॉ राजेश जैन जी सिर और गर्दन, स्तन, थोरैसिक, ऊपरी और निचले जीआई, हेपेटोबिलरी, अग्नाशय, यूरोलॉजी, स्त्री रोग, हड्डी और मुलायम ऊतक और त्वचा ट्यूमर की सर्जरी करने में उनकी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्हें कई प्रकार के कैंसर के इलाज का भी व्यापक अनुभव है, जिसमें सिर और गर्दन का कैंसर, मुंह का कैंसर, फेफड़े का कैंसर, स्तन कैंसर, सर्वाइकल कैंसर, डिम्बग्रंथि का कैंसर, गर्भाशय का कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर, अग्नाशय का कैंसर, कोलो-रेक्टल कैंसर, पेट का कैंसर शामिल हैं। गॉल ब्लैडर कैंसर, बोन कैंसर और एसोफैगल कैंसर। डॉ. राजेश जैन कैंसर जागरूकता के लिए देश भर में बड़ी संख्या में शिविर आयोजित करने में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह भारत में तंबाकू विरोधी अभियान के सक्रिय सदस्य होने के अलावा इंडियन सोसाइटी ऑफ ऑन्कोलॉजी, इंडियन एसोसिएशन ऑफ सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया और दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन से भी जुड़े हुए हैं। डॉ. जैन स्वस्थ जीवन के मार्ग के रूप में शाकाहार को सक्रिय रूप से प्रचारित करते हैं और वर्तमान में इस संबंध में आहार और कैंसर नामक एक पुस्तक लिख रहे हैं।कैंसर के विशेषज्ञ एक्शन बालाजी हास्पिटल नई दिल्ली में अपनी सेवाएँ दे रहे हैं।       

माइक्रोसॉफ़्ट टीम एप के माध्यम से शनिवार, 12 जून मई 2021 सायं 7 बजे से यह परिचर्चा होगी ।

    पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा इस प्रकार के आयोजनों में हज़ारों की संख्या में परिवार कंप्यूटर, लैपटॉप व फ़ोन के माध्यम से जुड़कर लाभान्वित हुये हैं। 

       आइये पुन: एक बार अपने परिचितों को टीम लिंक भेजकर स्वास्थ्यवर्धक व  ज्ञानपूर्ण विषय से लाभान्वित करायें।


               🌸निवेदक🌸

             *डॉ. राकेश मिश्र *

                (अध्यक्ष)

*पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास *

 www.gpmsevanyas.org


No comments