Breaking News

सिंघु, टिकरी, गाजीपुर, शाहजहांपुर बॉर्डर पर निर्मित अमर शहीद स्तंभ मैं शामिल हुई छतरपुर के चरण पादुका की मिट्टी

 राकेश टिकैत, मेधा पाटकर, योगेंद्र यादव, डॉ सुनीलम सहित देश की प्रख्यात हस्तियों को सौंपी शहीद स्थल की मिट्टी


छतरपुर// देश की मिट्टी को बिकने से बचाने "मिट्टी सत्याग्रह यात्रा" के माध्यम से देश के अमर शहीद स्थल की मिट्टी एकत्र की गयी। देशभर के अमर शहीद स्थलों से एकत्र मिट्टी से किसान आंदोलन के दौरान 300 से ज्यादा शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए आजादी के अमर शहीदों के मूल्यों को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ दिल्ली के सिंघु, टिकरी, गाजियाबाद और शाहजहांपुर बॉर्डर पर शहीद स्मारक निर्मित किये जा रहे है।

   राकेश टिकैत, मेधा पाटकर, योगेंद्र यादव, डॉ सुनीलम सहित देश की प्रख्यात हस्तियों को जलियावाला बाग, ग्वालियर में रानी लक्ष्मीबाई शहीद शहीद स्थल सहित अन्य स्थानों के शहीद स्थलों की मिट्टी अमित भटनागर, दिलीप शर्मा, एडवोकेट आराधना भार्गव, सोना आदिवासी, अरविंद शर्मा, देवेंद्र सिंह राजावत, रमन शर्मा और पुष्पेंद्र सिंह पायक आदि यात्रा दल ने सौंपी व बुंदेलखंड की जलिया वाले बाग की घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

गौरतलब है कि किसान क्रांति और संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अमित भटनागर  और दिलीप शर्मा के नेतृत्व में छोटे जलियांवाला वाग के रूप में प्रसिद्ध चरण पादुका शहीद स्थल से 2 अप्रैल को प्रारंभ यात्रा मऊरानीपुर, निवाड़ी, झाँसी, दतिया, ग्वालियर, मुरैना होते हुए 6 अप्रैल को दिल्ली पहुँची थी। इस यात्रा के समानांतर देश के लगभग 17 राज्यों के शहीद स्थलों की मिट्टी पहुंची, जिनसे किसान आंदोलन के चारों बॉर्डर पर शहीद अमर स्तंभ निर्मित होना प्रारंभ हो गया है।




No comments