Breaking News

कोरोना संक्रमण को देखते हुए नेपाल में आज से लॉक डाउन ■ आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य सभी दुकाने बन्द करने के निर्देश यातायात भी रहेगा बन्द

 सोनौली महराजगंज। नेपाल देश में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या को देखते नेपाल सरकार ने भारत से सटे सीमावर्ती जिलों में गुरुवार से 15 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा किया है।


बुधवार की दोपहर नेपाल के रूपनदेही जिला सहित चौदह जिलों में लॉक डाउन की घोषणा के बाद नेपाल पुलिस सतर्क दिखी और पर्चे बाट कर लोगो को लॉक डाउन का पालन करने की अपील किया। 


नेपाल के गृहमंत्री राम बहादुर थापा ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बताया है कि नेपाल के 14 जिलों में गुरुवार से लॉक डाउन की घोषणा की गई है। जिसमें 10 जिलो में पूर्णत: लाक डाउन लगा दिया गया है। जबकि राजधानी काठमांडू में 29 अप्रैल से 5 मई पूर्ण तक पूर्ण रुप से लाक डाउन रहेगा।


पर्यटक नगरी पोखरा को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है। रूपनदेही जिले के सीडीओ असमान तमांग ने बताया कि रूपनदेही जिले में गुरुवार से लेकर 12 मई तक पूर्ण रूप से लाक डाउन रहेगा। पास वाले वाहन ही सड़को पर निकले, सभी धार्मिक, संस्कृतिक कार्यक्रमो बाजार, होटल बन्द रहेंगे।

विकाश जैन सोनौली महराजगंज उत्तर प्रदेश अद्भुत आवाज संवाददाता नेपाल बॉर्डर


No comments