ads header

Breaking News

पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा बारहवॉं विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर माघ मेला प्रयागराज में रविवार को:

 छतरपुर/सतना/प्रयागराज ! माघ मेला के अवसर पर पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा चौथी बार विशाल सर्व सुविधायुक्त पंडाल माघ मेला प्रयागराज में लगाया गया है। न्यास द्वारा गत चार वर्षों से नियमित रूप से संगम तट पर कल्पवासियों के लिये माघ मेले में तीन कथायें आयोजित की जा रही हैं। माघ माहात्म्य कथा 29 जनवरी से प्रारंभ हो चुकी है जो  27 फ़रवरी तक प्रतिदिन प्रात:8 से 9 बजे तक श्री घनश्याम शास्त्री जी(भीमकुंड) के मुखारबिंद से हो रही है।

श्री रामकथा का आयोजन 29  जनवरी से प्रारंभ होकर 07 फ़रवरी रविवार को होगा समापन


 श्री राम कथा की अमृतवर्षा  श्री राहुल शास्त्री (वृंदावन) के द्वारा प्रतिदिन जारी है।प्रतिदिन 2 से 5 बजे तक यह निरंतर चल रही है।आगामी रविवार को पूर्णाहुति व विशाल भंडारा होगा ।


*बारहवॉं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में रविवार को हज़ारों मरीज होंगे लाभान्वित *


पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा मेला परिसर में ही एक विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह  7 फरवरी 2021 (रविवार) को प्रातः 9:00 से 2:00 बजे तक होगा। इस बारहवें विशाल स्वास्थ्य शिविर में आंख एवं  कान के मरीज़ों की जाँच की जाएगी एवं उन्हें चश्मा दवाई तथा कान की मशीनें नि शुल्क प्रदान की जाएंगी।तारा नेत्र संस्थान उदयपुर द्वारा तीर्थ यात्रियों की ऑंख के मोतियाबिंद की जॉंच की जायेगी । चश्मा व दवाईयॉं नि:शुल्क मिलेगी। जिन मरीज़ों को विशेष परेशानी होगी उनको दिल्ली में मुफ़्त इलाज कराया जायेगा ।इस अवसर पर कान की जॉंच करके  बधिर रोगियों को सुनाई देने वाली आधुनिक महँगी मशीनें एल्पस इंटरनेशनल प्रा. लि. दिल्ली द्वारा प्रदान की जायेंगी। श्री अनूप नारंग प्रतिवर्ष पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के माध्यम से यह सहयोग  कर रहे हैं।इस स्वास्थ्य शिविर के समय बुंदेलखंड के अलावा दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, भोपाल एवं दूरस्थ क्षेत्रों के अनेक धर्मावलंबी उपस्थित रहेंगे ।

        सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र ने बताया है कि कार्यकर्ता व सहयोगी शनिवार प्रात:माघ मेला में पधारेंगे व बुंदेलखंडी संस्कृति के अनेक आयोजन भी होंगे।


* तृतीय कथा श्री मद्भागवत कथा  8 से 16 फरवरी तक प्रतिदिन 2 से 5 बजे तक श्री राहुल शास्त्री जी के मुखारबिंद से होगी ।*


श्री भीमकुंड स्वामीजी के कृपापात्र श्री श्री 1008 श्री स्वामी शंकर्षणाचार्य जी महाराज के मार्गदर्शन में न्यास के द्वारा त्रिवेणी मार्ग दक्षिण पटरी पुल नंबर 2 के पास (झूँसी साइड), गंगा तट से पहला भूखंड, सेक्टर नं.3, मेला परिसर प्रयागराज में पंडाल एवं रुकने की व्यवस्था की गई है ।पं. शंकर्षणाचार्य जी महाराज रूरावन वालों के द्वारा वहां सब व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

         माघ मेला के आगे अभी 4 विशेष पर्व हैं ।मौनी अमावस्या 11 फरवरी (गुरूवार) , बसंत पंचमी 16 फ़रवरी (मंगलवार), अचला सप्तमी 19 फरवरी (शुक्रवार) एवं माघी पूर्णिमा 27 फरवरी(शनिवार ) को है । न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र ने सभी धर्म प्रेमियों से अनुरोध है कि न्यास द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं में सहयोग करते हुए कोई भी भक्त वहां रहकर गंगा स्नान का पुण्य प्राप्त कर सकता है ।श्री भीमकुंड स्वामी जी के कृपापात्र श्री श्री 1008 श्री स्वामी शंकर्षणाचार्य जी महाराज वहां पर आपके मार्गदर्शन के लिए उपस्थित हैं। सभी धर्म प्रेमियों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में माघ मेला प्रयागराज में पहुँचें।प्रमुख पर्व के अवसर पर भी जाएं।यह मेला 27 फरवरी 2021 (शनिवार) को पूर्ण होगा ।




No comments