Breaking News

कृषि महाविद्यालय में भी लगाया था कांग्रेस सरकार ने रोड़ाः भूपेन्द्र सिंह खुरई के गढ़ौला जागीर में 4.5 करोड़ के विकास कार्याें का लोकार्पण, भूमिपूजन

 सागर/ बाँदरी :- हमारे क्षेत्र में लोग आधुनिक खेती कर सकें इसलिए हमने 150 करोड़ का कृषि महाविद्यालय शुरू कराया था। बीच में कांग्रेस सरकार ने कृषि महाविद्यालय को बंद करा दिया था, लेकिन ईश्वर ने न्याय किया और फिर भाजपा की सरकार आई और हमने कृषि महाविद्यालय को फिर से प्रारंभ कराया। कृषि महाविद्यालय में क्षेत्र के बच्चों का भविष्य बनेगा, इससे हमें आधुनिक खेती करने की तकनीकी जानकारी मिलेगी, क्षेत्र में समृद्धि आएगी यह बात गुरूवार को खुरई जनपद पंचायत के ग्राम गढ़ौला जागीर में हुए विभिन्न विकास कार्याें का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में कही।_

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, बीना नदी परियोजना का कार्य तेजी से शुरू हुआ था लेकिन बीच में सवा साल कांग्रेस की सरकार ने क्षेत्र में सभी विकास कार्य रूकवा दिए थे, अब विकास कार्य फिर गति पकड़ रहे हैं, और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि पांच साल का काम हम 3 साल में कर के देंगे। पिछले पांच साल में भी हमने अनेक काम किए, जो शेष रह गए हैं, उन्हे भी जल्दी पूरा किया जाएगा। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने गढ़ौला जागीर में गौशाला निर्माण हेतु 27.75 लाख, पंचायत भवन हेतु 12.85 लाख, चबूतरा निर्माण हेतु 8 लाख, आंगनवाड़ी भवन निर्माण हेतु 7.80 लाख, सीसी मार्ग निर्माण हेतु 21 लाख, खेत तालाब निर्माण हेतु 40 हितग्राहियों को 40 लाख, कपिल धारा कूप निर्माण हेतु 20 हितग्राहियों को 50 लाख, नंदन फल उद्यान में 18 हितग्राहियों को 25 लाख, शासकीय आयुर्वेद अस्पताल हेतु 34 लाख को मिलाकर कुल 226.40 लाख के निर्माण कार्याें का लोकार्पण एवं हितलाभ दिए और  घाट निर्माण हेतु 14 लाख एवं नल जल योजना अंतर्गत 2 करोड़ 14 लाख के निर्माण कार्याें का भूमिपूजन किया। 

     इस अवसर पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने गढ़ौला जागीर में हितग्राहियों को मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता ऋण योजनांतर्गत ब्याज मुक्त राशि से लाभान्वित किया। कार्यक्रम में विशाल अवस्थी, दिलीप सिंह राजपूत, प्रभात सिंह, सरपंच नवल चढ़ार, ओमप्रकाश घोरट, मण्डल अध्यक्ष हरीशंकर कुशवाहा, राजपाल राजपूत, महेश लोधी खैरा, वीरेन्द्र सिंह गढ़ौला, प्रीतम सिंह रारौन, जनपद उपाध्यक्ष माधव सिंह सिलोधा, राजा सिंह, व्यास जी, कमलेश कुर्मी, अजय दुबे नगदा, लोकेन्द्र सिंह सहित अनेक भाजपा नेता सहित आमजन उपस्थित थे।


गढ़ौला जागीर में खुलेगा 38 करोड़ का राईजिंग स्कूल

गढ़ौला में श्रीमद् भागवत कथा के भंडारा हेतु 51 हजार दिए


मंत्री भूपेन्द्र सिंह खुरई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गढ़ौला जागीर में पं. नवीन बिहारी के श्रीमुख से चल रही श्रीमद् भागवत कथा के समापन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। मंत्री श्री सिंह ने इस अवसर पर गढ़ौला जागीर वासियों को शुभकामनाएं दीं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, श्रीमद् भागवत कथा जैसे धार्मिक आयोजनों से हमे हमारे धर्म और संस्कृति को जानने समझने का अवसर मिलता है, मैं आयोजन समिति को धन्यवाद देता हूं।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कल होने वाले भंडारे में मेरी तरफ से 51 हजार की राशि अर्पित करता हूं। मंत्री श्री सिंह ने क्षेत्रवासियों से भंडारे में शामिल होकर ईश्वर का प्रसाद ग्रहण करने और धर्मलाभ लेने की अपील की। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई योजना चालू की है, राईजिंग स्कूल जिसके अंतर्गत गढ़़ौला जागीर में 38 करोड़ की लागत से स्कूल बनेगा। स्कूल में सारे विषय होंगे, एक्सपर्ट टीचर होंगे, लेब, खेल मैदान होगा। आसपास के 10-12 गांव के बच्चों को लाने-ले जाने बसों की व्यवस्था की जाएगी। जैसी प्राईवेट स्कूल में व्यवस्थाएं होंगी ऐसी स्कूल हमने गढ़ौलाजागीर में भी स्वीकृत कराई है। गढ़ौला जागीर के हाॅयर सेकेण्डरी स्कूल को माॅडल स्कूल के रूप में डवलप किया जाएगा। हमारा संकल्प है कि खुरई को मध्यप्रदेश में एक नंबर की विधानसभा बनाना है।  


अद्भुत आवाज से धर्मेंद्र रैकवार 

दबंग रिपोर्टर सागर , बांदरी


No comments