Breaking News

बुंदेलखंड की प्रतिभायों को मौका मिले,न्यास का ये ही प्रयास - डॉ. राकेश मिश्र बुंदेलखंड मैराथन दौड़ हेतु तैयारियों की हुई समीक्षा

 छतरपुर/ पं.  गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के द्वारा आयोजित 12 जनवरी युवा दिवस के दिन होने वाली बुंदेलखंड मैराथन दौड़ की तैयारियों हेतु विभिन्न समाज सेवियों के साथ न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने चर्चा करते हुए दौड़ के शुरुआती स्थल पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम, महाराजा छत्रसाल शौर्य पीठ मऊ सहनियाँ, नवोदय विद्यालय नौंगाव का और दौड़ के समापन स्थल पं. गणेश प्रसाद मिश्र खेल परिसर  धवर्रा का मौका मुआयना कर सभी को व्यवस्थाओं सम्बन्धी मार्गदर्शन दिया।

डॉ. मिश्र ने इस मौके पर बताया कि न्यास शुरू से ही सामाजिक और रचनात्मकता कामों की अगुवाई करता रहा है, अनेक मेडिकल कैम्प सहित अनेक कार्य क्षेत्र में न्यास के द्वारा किए जाते रहे हैं और वो परम्परा सतत चलती रहेगी।उन्होंने मैराथन दौड़ के उद्देश्य को बताते हुए कहा कि अपने क्षेत्र में भी बहुत सी प्रतिभाएं छिपी होंगी,पर वह उचित अवसर के अभाव में उचित मंच तक नहीं पहुँच पातीं, सिर्फ उसी उद्देश्य को लेकर यह बड़ा काम न्यास ने अपने हाथ में लिया है।उन्होंने बताया कि 15 जिलों के प्रतिभागी इसमें शामिल होंगे और उन्हीं में से बहुत से प्रदेश और देश के मंचों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे तो यही हम सब और न्यास के द्वारा किये गए इस काम का प्रतिफल होगा। श्री मिश्र ने सभी के सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि निश्चित ही अच्छे काम में अच्छे लोगों का सहयोग मिलता है इसी तरह इस मैराथन दौड़ में सभी का सभी प्रकार का सहयोग मिल रहा है।उन्होंने सभी से अपील की है कि अपने इस आयोजन में दूर-दूर से धावक हिस्सा लेने आ रहे हैं वे सब अपने मेहमान हैं। उनकी पूरी व्यवस्था हम सभी को करना है। वो जब वापिस जायें तो हमारे इस आयोजन की सुनहरी यादें और अनुभव लेकर जाएं। डॉ. मिश्र ने बताया कि यह आयोजन बहुत ही बड़ा और पहला आयोजन है और यह ऐतिहासिक हो।अन्य जगह के लोग भी इस आयोजन को अपने यहाँ करने की प्रेरणा लें, ऐसा हम सबका प्रयास हो।

डॉ. मिश्र ने अभी तक की तैयारियों की समीक्षा करते हुए आगामी कार्यों के लिए मार्गदर्शन दिया।पूर्व विधायक गुड्डन पाठक,महोबा ज़िलाधिकारी श्री सत्येंद्र कुमार जी, छतरपुर पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा, सीडीओ महोबा, बी. डी.ओ. ज़िला खेल अधिकारी सहित, सन्नो सक्सेना, धीरेंद्र गौर,मोनू शर्मा,हरसू महाराज, साहित्य मिश्र, मोहित मिश्र सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

    इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक नरेन्द्र मिश्रा टिबलू, पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू, राधे शुक्ला, प्रदीप खरे मन्टू,समाज सेवी प्रवीण गुप्त, गुड्डा त्रिवेदी, महेंद्र अग्रवाल, देवेंद्र अग्रवाल, भगबत अग्रवाल, पंकज अग्रवाल,शरद अग्रवाल,जयदेव सिंह बुन्देला, अखिलेश असाटी,सुदीप पाण्डे,बृजेश अग्रवाल,सन्तोष यादव राजू,नीरज भार्गव, प्रखर भट्ट,अस्मित खरे कन्हैया अग्रवाल, संटू सेठ सहित अनेक लोग इस मौके पर मौजूद रहे।


नौगाँव में निकली बाइक रैली-

बुंदेलखंड मैराथन दौड़ के प्रचार प्रसार और जन चेतना लाने हेतु नौंगाव के प्रमुख मार्गों पर मैराथन दौड़ के ध्वज लहराते हुए दो पहिया वाहन रैली निकाली गई।जिसमें विभिन्न समाज सेवियों, खिलाड़ियों और न्यास के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।






No comments