ads header

Breaking News

खुरई में 110 महिलाओं सहित 400 कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया हार्दिक स्वागत

 खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष लगभग चार सौ कांग्रेसजनों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इनमें सौ से अधिक महिलाएं शामिल हैं। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी में आये सभीजनों का स्वागत करते हुए कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा में अपना योगदान देने  खुरई कांग्रेस के अच्छे लोग निरंतर भारतीय जनता पार्टी में आ रहे हैं।


     महामंगला महाकाली शेड में आयोजित कार्यक्रम में कायस्थ समाज के सौ से अधिक नागरिकों ने कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जिनमें सेवा निवृत अधिकारी-कर्मचारी, एनएसयूआई के नगर अध्यक्ष व स्वतंत्रता सैनानी परिवार के नीलेश श्रीवास्तव सहित एक दर्जन महिलाएं एवं बड़ी संख्या में युवा शामिल हैं। इसी कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के लगभग 75 कांग्रेसजन तथा अहिरवार समाज के लगभग 60 कांग्रेसजन मंत्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।  


     शर्मा वार्ड उत्सव भवन के पास में आयोजित कार्यक्रम में लगभग सौ से अधिक महिलाओं ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है कि खुरई में इतनी बड़ी संख्या में बहिनें भारतीय जनता पार्टी में आई हैं। बहिन अंजनी शर्मा ने जिस ओजस्वी तरीके से अपनी बात रखी है, उनका मैं स्वागत करता हूं। उनका कहना सही है कि खुरई की शांति, सुरक्षा और विकास ने सभी को प्रेरणा और ऊर्जा दी है।


     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जब से आप सबने मुझे विधायक चुना है, तब से लगातार क्षेत्र के विकास की कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि जीवन में अगर किसी कार्य के प्रति उद्देश्य सही हैं तो ईश्वर भी मदद करता है। खुरई के विकास में ईश्वर ने मदद की है। आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि विकास, शांति, स्वच्छता और रोजगार में खुरई मध्यप्रदेश में नंबर बन पर है।


      मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बेटियों को रोजगार मिले, इस बात की चिंता हमेशा रहती है। स्व रोजगार समूह के माध्यम से भी महिलाओं को रोजगार मिल सकता है। हमने डोहेला महोत्सव में महिलाओं के स्व रोजगार समूहों को निःशुल्क दुकानें उपलब्ध कराई थीं, ताकि मेला में आई बहिनें उनसे प्रेरणा ले सकें कि वे भी अपने घर में बैठकर काम कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि हमने एक टीम बनाई है जो वार्डों में जाकर समूह बनवाने में सहयोग कर रही हैं।


     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सागर जिले में महिलाओं के ऐसे अनेक समूह हैं, जिनका टर्नओवर लाखों में है। खुरई में कौशल विकास केन्द्र के माध्यम से लगभग 5 हजार युवक-युवतियों को प्रशिक्षण दिलाने की व्यवस्था की जा रही है। तीन माह के इस प्रशिक्षण उपरांत दस से पन्द्रह हजार रूपए की नौकरी मिल सकती है। शर्मा वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने महिला ओपन जिम बनाने की घोषणा की।


     मंत्री श्री सिंह ने महामंगला महाकाली शेड तथा शर्मा वार्ड में आयोजित समारोह में लगभग 400 कांग्रेस जनों के भाजपा में शामिल होने पर सभी का हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र का हर व्यक्ति यहां के विकास को देख रहा है। सभी अच्छे लोग भारतीय जनता पार्टी में आ रहे हैं। आज कांग्रेस छोड़कर भाजपा परिवार में आये सभीजनों का स्वागत है। भारतीय जनता पार्टी का संकल्प जनता की सेवा, सुशासन और गरीबों का कल्याण करना है।


अदभुत आवाज से धर्मेन्द्र रैंकवार सागर, बाँदरी







No comments