ads header

Breaking News

कलेक्टर ने रबी उपार्जन वर्ष 2022-23 में उपार्जन केन्द्रों पर गेंहू के अवैध विक्रय को रोकने बनाया एक्शन प्लॉन

 निजी गोदामों में रखे गेंहू की जांच करेंगे एसडीएम


मंडियों में बिक रहे गेंहू पर रखी जाएगी


केवल साफ-सुथरा और गुणवत्तायुक्त गेंहू खरीदे जाएगें


किसी भी स्तर पर लापरवाही कोताही बर्दास्त नही कि जाएगी

-------

कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जी आर ने रबी उपार्जन वर्ष 2022-23 में उपार्जन केन्द्रों एवं कृषि उपज मण्डी में अवैध विक्रय पर रोक लगाने के लिए एक्शन प्लॉन बनाया है। एक्शन प्लॉन की मुख्य-बातें निजी गोदामों में रखे गेंहू की एसडीएम जांच करेंगे। मण्डियों में बिक रहे गेंहू पर रखी जाएगी नजर एवं सूची से मिलान किया जाएगा। सभी केन्द्रों पर केवल दर्ज पंजीयनकर्ता का साफ-सुथरा और गुणवत्तायुक्त गेंहू खरीदा जाएगा। किसी भी स्तर पर लापरवाही, कोताही बर्दास्त नही कि जाएगी।

कलेक्टर ने बताया कि समस्त एसडीएम को निर्देशित किया गया है कि किसी भी केन्द्र पर पुराना गेंहू नहीं खरीदा जाए। अगर ऐसा पाया जाता है तो तत्काल संबंधित के खिलाफ कार्यावाही की जाए। कृषकों द्वारा अपनी उपज गेंहू, चना, मसूर एवं सरसों का विक्रय मण्डी में करने के उपरान्त उतनी ही मात्रा शासकीय उपार्जन केन्द्रों में विक्रय कर दी जाती है। सभी राजस्व, कृषि, खाद्य आपूर्ति विभाग एवं संबंधित को निर्देशित किया गया है कि जिले की जिन मण्डियों में उपरोक्तानुसार जिन्सो की आवक है ऐसी मण्डियों में विक्रय की जानकारी संधारित कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रतिदिन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। ताकि उपार्जन के दौरान केन्द्रों पर अवैध विक्रय रोककर समुचित कार्यवाही की जा सकी।

जिले में 233 वेयर हाउस, मण्डी एवं बनाए गए गेंहू उपार्जन केन्द्र पर कृषकों की उपज का क्रय किया जाएगा। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए की प्राईवेट गोदामों में भण्डारित गेंहू, सरसों, मसूर एवं चना उपार्जन के समय अवैध रूप से विक्रय न हो। इसको रोकने एवं तत्काल कार्यवाही के लिए सभी गोदामों में भण्डारित स्कंध का भौतिक सत्यापन के लिए राजस्व, कृषि, सहकारिता एवं खाद्य विभाग के अनुभाग स्तरीय अधिकारियों का दल गठन किया गया है।




No comments