ads header

Breaking News

6 ठेकेदारों को ब्लैकलिस्टेड करने का प्रस्ताव भेजा गया निर्माण कार्य समय पर पूर्ण करें:कलेक्टर एक ही कैम्पस में भवन निर्माण का प्रस्ताव तैयार करें

 कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जी आर ने निर्देश दिये कि स्वीकृत निर्माण कार्य को तय समय में नहीं करने वाले या कार्य को पूर्ण करने में शिथिलता बरतने वाले ठेकेदारों को प्राथमिकता से ब्लैकलिस्टेड करें। विभागीय अधिकारी निर्माण कार्यों को तय सीमा एवं लागत में गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य पूर्ण कराये। इस कार्य में किसी स्तर पर कोताही क्षमा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य मूलभूत सुविधा से जुड़े होते है जैसे आंगनवाड़ी भवन का निर्माण। अगर इस भवन के निर्माण में विलम्ब होता है तो न सिर्फ लागत बढ़ती है अपितु 6 वर्ष तक उम्र के बच्चों को सुविधा से वंछित होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध होने पर अलग-अलग स्थानों पर भवन निर्माण कराने के बजाय एक ही कैम्पस में निर्माण कराने का प्रस्ताव तैयार करें। ऐसा करके हम अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण लगाने के साथ-साथ अन्य सुविधाओं के विस्तार पर खर्च की जाने वाली राशि पर भी नियंत्रण लगा सकेंगे।

निर्माण एजेंसी पीआईयू के ईई श्री मंयक शुक्ला ने बताया कि निर्माण कार्यों को समय पर पूर्ण नहीं करने तथा कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही बरतने के कारण 6 ठेकेदारों गौरी कंस्ट्रेक्शन ए क्लास कान्ट्रेक्टर दतिया, दुर्गा कंस्ट्रेक्शन कम्पनी सागर, कवाजी बद्रर्स एंड कम्पनी पन्ना, वीटी कंस्ट्रेक्शन कम्पनी नौगांव, त्रिशूल कंस्ट्रेक्शन भोपाल तथा ठेकेदार राजेश निगम चंदला छतरपुर को ब्लैकलिस्टेड करने का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया है।

कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने शुक्रवार को निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों में स्वीकृत एवं चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुये कहा कि ऐसे लंबित कार्य जो किसी कठिनाई के चलते पूर्ण नहीं हो रहे है से संबंधित जानकारी टीएल की बैठक में प्रस्तुत करने की बजाय ग्रुप में शेयर करें। जिससे समाधान की पहल के साथ-साथ सतत् समीक्षा भी हो सकें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री ए.बी. सिंह सहित निर्माण विभाग से जुड़े विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

समीक्षा बैठक में विभागों के निर्माण कार्यों के साथ-साथ विधायक एवं सांसद निधि तथा जनभागीदार मद में स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा में स्वीकृत निर्माण कार्यों का वर्तमान स्टेटस, लंबित रहने के कारण की जानकारी लेते हुये निर्देश दिये गये कि आगामी समीक्षा बैठक में निर्माण कार्यों का रेण्डमली चयन करते हुये संबंधित ठेकेदार को भी उपस्थित कराये।


No comments