ads header

Breaking News

युवक कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष पुष्पेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में आवास, डिवाइडर और सीसी रोड को लेकर नगर पालिका में किया प्रदर्शन

 युवक कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष पुष्पेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को आवास योजना के हितग्राहियों और कार्यकर्ताओं के साथ नगर पालिका का घेराव कर प्रदर्शन किया। पुष्पेन्द्र कुशवाहा ने नगर पालिका के कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर सीएमओ को शहर में खराब पड़ी सड़कों, अव्यवस्थित खड़े हो रहे वाहनों, क्षतिग्रस्त पड़े डिवाईडर और आवास योजना के लाभ से वंचित हितग्राहियों को राशि दिलाने के संबंध में ज्ञापन सौंपकर निराकरण न होने की स्थिति में युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

पुष्पेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि शहर के सभी 40 वार्डों में आवास योजना के हितग्राहियों को पूरी राशि न मिलने के कारण उनके आवास अधूरे पड़े हैं। पिछले करीब एक वर्ष से हिताग्राही नगर पालिका के चक्कर काट रहे हैं लेकिन फिर भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही। श्री कुशवाहा ने बताया कि उनके पास ऐसे 1429 हितग्राहियों की सूची है जिनके नाम सूची से इसलिए काट दिए गए क्योंकि वे नगर पालिका के अधिकारियों को रिश्वत नहीं दे सके। सीएमओ को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि हितग्राहियों के आवासों की जांच कर उनकी राशि दिलाई जाए। श्री कुशवाहा ने नगर पालिका के कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए। ज्ञापन में शहर की खराब सड़कों, सड़क किनारे खड़े होने वाले अव्यवस्थित वाहनों और क्षतिग्रसत पड़े डिवाईडर को दुरुस्त कराने की मांग भी की गई है। इस मौके पर युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष लोकेन्द्र वर्मा, रवि कुशवाहा, गायत्री कुशवाह, हनीफ शेख, लोकेन्द्र चन्देल, सतेंद्र शर्मा, अनुज द्विवेदी, सनी बेग, बंटे खान, देनी भैया, धर्मेंद्र कुशवाहा, नारायणदास कुशवाहा, मिलान कुशवाहा, लोकेन्द्र कुशवाहा, करन अहिरवार, बबलू कालानी, शिवम शर्मा, देवेंद्र विशवकर्मा, मुकेश साहू, पे्रमचंद्र कुशवाहा, मनमोहन कुशवाहा, प्रशांत कुशवाहा, निशांत गौतम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

इनका कहना

युवा कांग्रेस ने आवास योजना के लाभ से हितग्राहियों को वंचित किए जाने की शिकायत की है। साथ ही सड़कें का सुधार कार्य कराने और डिवाईर को सुधारने की मांग की है। मेरे कार्यकाल में 1128 लोगों की राशि आई है जिसे दो किश्तों के रूप में जारी किया जा चुका है। शेष प्रकरणों में जांच लंबित होने के कारण राशि नहीं दी गई है और यह राशि शासन को वापिस कर दी गई है। जांच के उपरांत प्रस्ताव भेजने पर पैसे हिताग्राही के खाते में पहुंच जाएंगे। शेष समस्याओं का निराकरण भी शीघ्र किया जाएगा। 

ओमपाल सिंह भदौरिया, सीएमओ, नगर पालिका, छतरपुर


No comments