ads header

Breaking News

नगरीय निकायों के विकास कार्यों की हुई समीक्षा

  कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह ने छतरपुर जिले के सभी नगरीय निकायों के सीएमओ से साथ आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक कर स्थानीय निकायों की हितग्राहीमूलक योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करने के निर्देश दिए।

        कलेक्टर श्री सिंह ने स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को शिविर के माध्यम से अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने, कोरोना की संभावित तीसरी लहर आने के पूर्व शत् प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण कराने और अन्न उत्सव की तैयारियों के संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी नगरीय निकाय कर की वसूली बढ़ाएं और सर्वे कराकर निर्माण कार्य की परमीशन दें, साथ ही सम्पत्ति कर का सही तरीके से निर्धारण करें। उन्होंने आयुष्मान कार्ड की प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली।

       कलेक्टर ने कहा कि नगरीय निकायों में पूर्ण कार्यों का उपयोगिता प्रमाण-पत्र जारी करें और 31 अगस्त तक आवास योजना सहित अन्य अधूरे निर्माण कार्यों को पूर्ण कर जनप्रतिनिधियों से लोकार्पण करवाना सुनिश्चित करेें। इसी तरह 15 अगस्त के पूर्व छोटे निर्माण कार्य भी पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में लापरवाही होने पर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करें। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की सौ दिवस से अधिक अवधि की सभी शिकायतों को तत्काल निराकृत कर 31 जुलाई तक प्राप्त शिकायतों का भी शत् प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित कराएं। बैठक में पीओ डूडा सहित सभी नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।




No comments