Breaking News

पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास का ‘द्वारे-द्वारे विवाह समारोह’ संपन्न * सेवा न्यास के कार्यकर्ताओं ने पूरी कराई विवाह की रस्में’*

 छतरपुर/सतना। पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा धवर्रा में बीते रोज द्वारचार संस्कार सामग्री का वितरण किया गया था ।उसके बाद रविवार को 'द्वारे-द्वारे विवाह समारोह का कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हो गया है। कार्यक्रम के तहत कई जोड़ों ने परिणय सूत्र में बंधकर जीवन भर एक-दूसरे का साथ निभाने का संकल्प लिया। न्यास के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग स्थानों पर सौंपे गए दायित्वों के अनुसार शादी समारोहों में शामिल होकर शादी की रस्में पूरी कराईं। न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र ने कार्यकर्ताओं के सहयोग के लिए उनका आभार जताते हुए सभी नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद प्रेषित किया है।


इन जोड़ों ने लिए सात फेरे


पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास की सचिव श्रीमती आशा रावत ने बताया कि सौ.कां. पूनम और ग्वालियर निवासी सोनू जाटव का विवाह जाटव मोहल्ला, नौगांव में न्यास के कार्यकर्ता धीरेन्द्र गौर, दिनेश अग्रिहोत्री व प्रवीण दुबे की देख-रेख में संपन्न हुआ। इसी तरह आलीपुरा निवासी अनीता का विवाह लवेरापुरा, ग्राम-कलानी, बड़ामलहरा निवासी बृजकिशोर के साथ धीरेन्द्र रेजा, जुगल सचान, रिंकू राजा के सानिध्य में, पूनम और अखिलेश की शादी हरसू महाराज, सूरजदेव मिश्रा के सानिध्य में, ऊषा सौंर और सोनू सौंर की शादी सिलापारी, हटा में विधायक पीएल तंतुवाय के नेतृत्व में, रूचि और पवनेश का विवाह, मुढ़ारी कुलपहाड़ में उमाशंकर मिश्रा व अनूप मिश्रा के सानिध्य में आरती-मोहनलाल का विवाह, ग्राम-महेबा, जिला छतरपुर में रवि रिछारिया, आशु मिश्रा, श्रीराम रिछारिया, पूजा और दृगपाल का विवाह धरमपुरा जिला छतरपुर में बिजावर पूर्व विधायक पुष्पेन्द्रनाथ गुड्डन पाठक की देख-रेख में, तेली पहाड़ी, पनवाड़ी निवासी राजकुमारी का विवाह जीतू रैकवार के साथ लल्लन महाराज की देख-रेख, पिंकी राजपूत और धीरेन्द्र का विवाह, पनवाड़ी में अनिल खरे की देख-रेख में, मानसी-अनिल का विवाह नौगांव में सन्नो सक्सेना, सुशील द्विवेदी, पूनम-सुरेश का विवाह पन्ना में संजय नगायच, अंकित पाठक, रम्बा-अशोक कुमार का ग्राम नगारा डांग में नरेश वर्मा, अनिल त्रिपाठी, राजकुमारी-पवन का ग्राम बिजोरी में सुनील रावत, प्रभात टेलर, अंजना सेन-उत्कर्ष सेन का खजुराहो में सुशील पटैरिया, एकता-केदार सेन का छतरपुर में नरेन्द्र मिश्रा, आरती-सूरज सिंह का ग्राम नगारा डांग, उत्तरप्रदेश का वीरेन्द्र खरे, अनूप मिश्रा, पूजा-विनोद का विवाह हरपालपुर में, सोनिया-महेन्द्र का विवाह राधे शुक्ला, नीरज भार्गव, नीलम सुल्लेरे-नीतेश शुक्ला, बलचोर, महोबा में नरेश वर्मा की देख-रेख में संपन्न हुआ। न्यास के कार्यकर्ताओं ने सभी कार्यक्रम विधि-विधान से संपन्न कराने में सहयोग किया और बेटियों को न्यास की ओर से कन्या के नाम की 51 सौ रुपए की चैक भेंट की।

इस कार्यक्रम में पुष्पेंद्र पाठकजी, न्यास की पदाधिकारी आशा रावत, रेखा अवस्थी, डॉ. रचना मिश्रा व प्रमिला मिश्रा ने अनेक द्वारों पर जाकर विवाह कार्यक्रमों में पहुँचकर कन्या पक्ष की व्यवस्थाओं का व्यक्तिगत रूप से जायज़ा लिया व उनको आवश्यक सहायता भी पहुँचाई।












No comments