ads header

Breaking News

जेकेसेम (सेंट्रल) लिमिटेड एकीकृत सीमेंट प्लांट अमानगंज का भूमिपूजन कार्यक्रम सम्पन्न

 आज 5 मई 2021 को जेकेसेम (सेंट्रल) लिमिटेड एकीकृत सीमेंट प्लांट अमानगंज का भूमिपूजन कार्यक्रम माननीय प्रदेश अध्यक्ष भाजपा एवम् क्षेत्रीय सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा के मुख्यआतिथ्य, माननीय खनिज एवं श्रम मंत्री मध्यप्रदेश शासन श्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह जी के विशिष्ट आतिथ्य, माननीय ज़िलाधीश महोदय श्री संजय कुमार मिश्रा एवं माननीय पुलिस अधीक्षक महोदय श्री धर्मराज मीणा के आथित्य में सम्पन्न हुआ. ज्ञात हो कि यह आने वाला प्लांट लगभग 2500 करोड़ का प्रस्तावित प्रोजेक्ट है, जिससे बुंदेलखंड क्षेत्र और ख़ासकर हीरों की नगरी के नाम से जानें जाने वाले पन्ना ज़िले को अब सीमेंट उद्योग के नाम से भी जाना जाएगा. इस प्लांट की सालाना उत्पादन क्षमता २.६५ मिलीयन टन क्लिंकर रहेगी.

सीमेंट प्लांट के आने से क्षेत्र के लोगों को प्रत्यक्ष एवम् अप्रत्यक्ष रूप से रोज़गार के अनेक अवसर प्राप्त होंगे।इस कार्यक्रम में जे.के. सीमेंट कम्पनी के प्रबंध निदेशक श्री राघव पत सिंघानिया, उप प्रबंध निदेशक व CEO श्री माधव कृष्णा सिंघानिया,  उप प्रबंध निदेशक व CFO श्री अजय कुमार सरावगी एवं समूह के अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण भी वर्चूअल रूप से सम्मिलित हुए. कार्यक्रम के दौरान प्लांट के प्रोजेक्ट हेड श्री अनिल बड़गोत्री, श्री आदित्य प्रताप सिंह  एवं अन्य समस्त अधिकारी -कर्मचारी गण के साथ विधिविधान से मत्रों उच्चारण के साथ भूमिपूजन एवम् शिलान्यास का कार्य सम्पन्न करते हुए समस्त क्षेत्र वसियों को बधाई प्रेषित की गई तथा संदेश दिया गया की इस प्लांट में सितंबर-अक्टूबर २०२२ तक उत्पादन कार्य प्रारम्भ करने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध है और इस लक्ष्य को सभी क्षेत्र वासियों और प्रशासन के सहयोग से  प्राप्त करेंगे।

कार्यक्रम में वीडीयो कॉनफ़्रेंस के ज़रिए  शामिल होते हुए माननीय सांसद महोदय ने जेके कम्पनी के मैनज्मेंट,कर्मचारी एवम् सभी क्षेत्रवशियों को बधाई देते हुए बताया कि जेके समूह न सिर्फ़ आने वाले समय  में क्षेत्र के लोगों को रोज़गार का अवसर देगा बल्कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करेगा।

वर्तमान में भी जेकेसेम (सेंट्रल)लिमिटेड द्वारा कोविड की लड़ाई में प्रशासन का कंधे से कंधा मिलाकर साथ देते हुए अस्पताल इकाई में मेडिसिन ,ऑक्सिजन इत्यादि उपलब्ध करवा रही है और आगे भी कम्पनी से उम्मीद है कि सीएसआर स्कीम के अंतर्गत ,क्षेत्र में आवश्यक एवम् महत्वपूर्ण सुविधाएँ उपलब्ध करवाएँगे,साथ ही माननीय ने बताया की प्रदेश के मुख्यमंत्री जी  को  भी इस प्लांट से क्षेत्र के लोगों को रोज़गार का अवसर प्रदान करने एवं क्षेत्र के लोगों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने में मदद मिलेगी।

कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं डेप्युटी मैनेजिंग डायरेक्टर ने प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्माजी ,मंत्रिजी ,कलेक्टर साहब एवं पुलिस अधीक्षक साहब को कार्यक्रम पे सम्मिलित होने के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा की कम्पनी सदैव सामाजिक उत्थान के कार्य में अग्रणी रही है और इस प्लांट की स्थापना के माध्यम से भी कम्पनी अपने सामाजिक विकास के कार्य के उद्देश को निश्चित ही प्राप्त करेगी।

कम्पनी के चीफ़ फ़ाइनैन्स ऑफ़िसर (CFO) श्री सरावगी जी ने बताया की यह प्लांट जेके ग्रूप के मालिक स्वर्गीय श्री यदुपति सिंघानिया जी का सपना था,जो अब आप सब के सहयोग और मेहनत से साकार हो रहा है.

कार्यक्रम में सम्मिलित खनिज संसाधन एवं श्रम मंत्री जी ने क्षेत्र वासियों और जेके कम्पनी को क्षेत्र के पहले सीमेंट प्लांट की स्थापना में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने पर बधाई दी और बताया की पन्ना ज़िला अभी तक कई सुविधाओं से वंचित रहा है ,अतः जेके ग्रूप इन सुविधाओं को सीएसआर स्कीम के माध्यम से ज़िले को प्रदान करेगा ,विशेषकर स्वास्थ्य ,शिक्षा ,पानी और सड़क के विकास कार्य में सहयोग रहेगा।माननीय मंत्रीजी ने मुख्यमंत्रीजी एवं क्षेत्र के सांसद जी को इस विकास कार्य में पहल करने के लिए धन्यवाद दिया।

ज़िले के मुखिया जी ने सम्पूर्ण जेके परिवार क़ो इस उपलब्धि पर बधाई संदेश देते हुए कहा कि यह प्लांट पन्ना ज़िले का पहला ब्रहद क्षेत्र का प्लांट है एवं जेके ग्रूप ऐसा पहला उद्योग परिवार है जिसने इस क्षेत्र में  प्लांट की स्थापना की पहल की है ।साथ ही कलेक्टर महोदय ने बताया कि प्लांट तीव्र गति से स्थापना के लिए सम्पूर्ण पन्ना ज़िले का प्रशासन हर तरीक़े से सहयोग बिना किसी विलम्ब के करता रहा है और भविष्य में भी करेगा।

कार्यक्रम में प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री मीणा जी ने बधाई   देते हुए बताया कि पुलिस प्रशासन, क्षेत्र के विकास को नई ऊँचाई तक पहुँचाने वाले इस प्लांट की स्थापना हेतु २४*७ सुरक्षा मुहैया कराने एवं समस्त प्रकार की बाधाओं से बचाने हेतु पहले भी तत्पर था और भविष्य में भी तत्पर रहेगा,साथ ही एसपी महोदय ने बताया की इस प्लांट की स्थापना से क्षेत्र के व्यक्ति जो रोज़गार की तलाश में पलायन कर रहे हैं ,वो भी रुकेगा।





No comments