Breaking News

कोविड आपदाकाल में पुलिस महकमें ने निभाया सामाजिक धर्म सबसे अधिक शहादत भी हुए पुलिसकर्मी: गृहमंत्री कोविडकाल में सीधे फ्रन्ट में सामाजिक फर्ज भी निभा रहे हैं

 प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कोविड आपदा काल में पुलिस विभाग की सामाजिक छवि भी निखर कर सामने आई है। वैश्विक आपदा जबसे धरा पर सामने आई है और इस स्थिति में जब आम आदमी घरों में हैं उस स्थिति में पुलिस जवानों ने सामाजिक जिम्मेदारी निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। वैश्विक आपदा में सामाजिक धर्म निभाते हुए सबसे अधिक शहादत भी पुलिसकर्मियों की हुई है।

पुलिसकर्मी दायित्वों के साथ साथ समाजिक मानवीय धर्म भी निभा रहे हैं। आज जब समाज को कोविड आपदा के चलते घरों में सुरक्षित रखना जरुरी है तब उस वक्त डॉ. और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सीधे फ्रन्ट में सामाजिक फर्ज भी निभा रहे हैं पुलिस कर्मियों ने ड्यूटी के साथ साथ राष्ट्रीय धर्म और मानवीय सेवा की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई है।

डॉ. मिश्र ने शुक्रवार को छतरपुर स्थित पुलिस कंट्रोल रुम के सभाकक्ष में पुलिस अधिकारियों से चर्चा करते हुए उक्त उद्गार व्यक्त किए। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, डीआईजी श्री विवेक राज सिंह, कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा सहित पुलिस विभाग के अधिकारी और एसडीएम छतरपुर भी उपस्थित रहे।

डॉ. मिश्र ने आगे कहा कि कोविड संक्रमण की हर स्थिति में पुलिस विभाग डट कर समाज के साथ आगे खड़े रहा हैं और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भी सामाजिक सेवा देने से पीछे नही हटा है।

कोविड आपदाकाल में जवानों ने संक्रमित लोगों को उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचानें से लेकर अंतिम संस्कार की रस्म में भी अपनी जान की परवाह नहीं की और मानवीय धर्म निभाते हुए समाज के लिए सहयोग किया है।


डॉ. मिश्र ने जोर देते हुए कहा कि कोविड संक्रमण के इस काल में पुलिस विभाग द्वारा सामाजिक जिम्मेदारी बखूवी निभाई जा रही है ऐसी अच्छी खबरें भी चित्रों के साथ समाज में पहुंचाई जानी चाहिए। उन्होेनें कहा कि डॉक्टर चिकित्सालय में तो पुलिस विभाग मैदान पर और जरुरत पड़ने पर सभी जगह है, अपनी जिम्मेदारी और फर्ज दोनों निभा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है और स्थिति लगातार सुधर रही हैं।

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार और प्रशासन कोविड संक्रमण को कम करने में जुटे हैं। जैसे ही पॉजिटिव दर 5 प्रतिशत तक आएगी वैसे ही मुख्यमंत्री कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का निर्णय लेगें। बैठक प्रारंभ में पुलिस अधीक्षक ने नारी अपराध के नियंत्रण के सम्बंध में जिले में संचालित अभियान तथा जिले की गुम हुई बेटियों को खोजकर उनके परिजनों को सौंपे जाने की जानकारी दी।


 

सोशल मीडिया पर प्रसारित नकारात्मक खबरों पर तुरंत पक्ष रखें


गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में पुलिस विभाग के सम्बंध में प्रसारित नकारात्मक खबरों पर तुरंत ही तथ्यों सहित जानकारी लाई जाए और समाज के सामने सही पक्ष रखते हुए तथ्यों के साथ वस्तु स्थिति भी रखें। कोविड संक्रमण पॉजिटिव दर मे कमी आते ही कोरोना कर्फ्यू में छूट मिल सकती है कोविड संक्रमण पॉजिटिव दर में कमी आते ही कोरोना कर्फ्यू में छूट मिल सकती है।




No comments