Breaking News

कोविड संक्रमित क्षेत्रों में अधिकाधिक माइक्रो कंटेनमेंट बनाएं कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन हो उल्लंघनकर्ता पर आपदा प्रबंधन में दर्ज हो एफआईआर

 कलेक्टर छतरपुर श्री शीलेन्द्र सिंह ने कोविड संक्रमणकाल में आपदा पर प्रभावी नियंत्रण लगाने और उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए वार्डवार नियुक्त किए गए प्रभारी अधिकारियों से गुरूवार को की गई समीक्षा में निर्देश दिए कि कोविड संक्रमित क्षेत्रों में अधिकाधिक माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए जाएं और प्रभावशील कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन हो जिस किसी भी व्यक्ति द्वारा कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन किया जाता है उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज कराईं जाएं।

वार्डवार प्रभारी अधिकारियों से अब तक पाए गए कुल एक्टित केस उनमें से स्वस्थ हो चुके व्यक्तियों की संख्या, सर्वेक्षित व्यक्तियों में से कितने व्यक्तियों को दी गई दवाईयां, वार्ड के कुल आवासीय मकान, कितने मकानों का सर्वे हुआ की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि सर्वे कार्य तेजी से कराएं। कंटेनमेंट क्षेत्र में कोई भी दुकानें चालू नहीं रहें और न ही लोग घरों से बाहर निकलें। इसी तरह संजीवनी अभियान में डोर-टू-डोर किए जा रहे सर्वे की जानकारी अद्यतर रखें। सर्वे में जो व्यक्ति पाॅजिटिव नहीं हैं लेकिन रोग के लक्षण है ऐसे व्यक्तियों को भी दवाईयां दिलाएं। कंटेनमेंट जोन में घरेलू मानवीय जीवन की आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति नगर पालिका की ओर से कराने के निर्देश दिए गए।


No comments