Breaking News

शा.मा.विद्यालय सरबई में एक दिन की प्रिंसिपल बनी प्रांशी मिश्रा। महिला दिवस के उपलक्ष्य में बनाई गई एक दिन की प्रिसिंपल। योग्यता के आधार पर किया गया चयन।

 सरबई- शा.उ.मा. विद्यालय सरबई की क्षात्रा प्रांशी मिश्रा को एक दिन का प्रिसिंपल बनाकर सम्मानित किया गया विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री सुरेश द्विवेदी ने जानकारी देते हुये बताया कि  कि महिला दिवस के अवसर पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से प्रेरणा लेते हुए हमारे समस्त स्टाफ द्वारा निर्णय लिया गया है कि एक प्रतिभाशाली छात्रा को एक दिन के लिए प्रिंसिपल के पद से नवाजा जाए ताकि बच्चों में आत्मबल और आगे बढ़ने का हौसला जागृत हो सके, श्री द्विवेदी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे कार्यों से बच्चों का मनोबल तो बढ़ता ही है साथ ही उनकी बुद्धि कुशलता का भी निखार पूर्ण रूप से होता है और ऐसे बच्चे आगे चलकर देश के लिए प्रेरणास्रोत बनते हैं।


कैसे किया गया चयन।

सभी छात्राओं को एक प्रतियोगिता में सम्मिलित किया गया जो निबंध लेखन पर आधारित थी जिसमें कक्षा ग्यारहवीं मैथ की छात्रा प्रांशी मिश्रा पिता शिव प्रसाद मिश्रा निवासी गौहानी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर इस शुभ अवसर के लिए चयनित हुई।


कैसा रहा प्रांशी मिश्रा का एक दिन का कार्यकाल।

प्राचार्य प्रांशी मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी शिक्षकों एवं नवनिर्वाचित छात्र परिषद का पूरा सहयोग मुझे मिला और मैंने पदभार संभालते हुए पूरे विद्यालय की साफ सफाई का निरीक्षण किया, पानी बिजली की व्यवस्था के साथ-साथ पंखों का सुधार करवाया एवं सभी कक्षाओं में जाकर शैक्षणिक जानकारी के अंतर्गत बच्चों से उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी ली साथ ही इंग्लिश रिजनिंग की एक क्लास अलग से लगवाई।

   आगे बोलते हुए उन्होंने बताया कि प्रयोगशाला का आरंभ कर बच्चों को प्रयोग करवाए गए और छात्रों की मांग पर स्कूल में कैप्टन एवं वाइस कैप्टन का चुनाव भी करवाया गया ताकि स्कूल में अनुशासन का पालन भी हो सके।



No comments