Breaking News

ग्राम बुडरख में गेंहू की फसलो में आग लगने से लाखों की फसल जलकर खाक 60 एकड़ से अधिक की फसल जलकर खाक

 महाराजपुर:- क्षेत्र के ग्राम बुडरख में कई किसानों के  खेत में खड़ी गेहूं कि फसल में आग लगने से लाखों की फसल जलकर खाक हो गयी है, तेज हवाएं चलने से आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था और देखते देखते ही देखते खेत में खड़ी गेहूं की फसल को आग ने अपने आगोश में ले लिया। जिससे अलग अलग जगहों पर इंद्रपाल चौबे, प्रह्लाद ,रामपाल सिंह ,पुष्पेंद्र सिंह, पूरन कुशवाहा, दयाराम अहिरवार, गणेश अहिरवार, परमलाल कुशवाहा सहित  पचासों से अधिक बुडरख एवम नाथपुर, मनकारी के ग्रामीणों की खेतों में खड़ी गेहूं की फसल धू-धूकर जलने लगी। आग लगने का कारण शॉर्टसर्किट बताया जा रहा है।


आग की तेज लपटें उठने से गांव में अफरा तफरी मच गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण भागते हुए खेतों में जल रही आग के पास पहुंच गए। इंजन से टयूबवेल चलाकर आग बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया परंतु तब तक काफी मात्रा में गेहूं की खड़ी फसल जलकर नष्ट हो गई।  


तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर किया मौका मुआयना


आग लगने की खबर जैसे ही इंद्रपाल चौबे द्वारा तहसीलदार को दी गयी तो तुरंत ही तहसीलदार आनंद जैन ने मौके पर पहुंचकर मुयायना किया एवम तत्काल ही किसानों की  जानकारी जुटाने के  लिए पटवारी को निर्देश दिए।  


क्षेत्र में लगातार आग की घटनाओं से किसानों को चिता सताने लगी है। अब तक सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल आग से जलकर खाक हो चुकी है। किसानों के सामने कई प्रकार की आर्थिक मुश्किलें भी खड़ी हो गई हैं।



No comments