Breaking News

क्षेत्र की बहने आत्मनिर्भर बनेें और परिवार की आमदनी बढ़ायेंः भूपेन्द्र सिंह

 मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में हितग्राही मूलक शासकीय योजनाओं अंतर्गत राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, मेरा ये हमेशा प्रयास रहा है कि अपने क्षेत्र की बहने आत्मनिर्भर बनें। आत्मनिर्भर बनकर अपने परिवार को चला सकें। परिवार की आमदनी बढे़गी तो परिवार ठीक ढंग से चलेगा। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज जी भी हमेशा इस बात को कहतेे हैं, कि हम सबको मिलकर महिलाओं के स्व सहायता समूह बनाकर महिलाओं को अधिकतम रोजगार देना है। महिलाएं अपने गांव और अपने घर में रहकर कार्य कर सकें हमें ऐसे रोजगार उत्पन्न करना है। इसके लिए हमारी सरकार ने अनेक योजनाएं शुरू की हैं। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, कुछ दिन पहले बांदरी में हमने दुग्ध संयंत्र की शुरूआत की थी। आज खुरई एवं मालथौन में भी 30-30 लाख के दुग्ध संयंत्रों की शुरूआत हो रही है। 

     जिला पंचायत सीईओ ने महिलाओं को रोजगार एवं बैंकों से ऋण दिलाने जो प्रयास किए हैं उन प्रयासों के लिए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने जिला पंचायत सीईओं को धन्यवाद दिया। मंत्री श्री सिंह ने स्व सहायता समूहों को ऋण उपलब्ध कराने पर यूनियन बैंक के अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया। 


 अद्भुत आवाज से धर्मेंद्र रैकवार/ खुरई  से अनुज नामदेव की रिपोर्ट



No comments