Breaking News

पन्ना के बेटे का भारतीय खेल प्राधिकरण में चयन

 अनुराग ने मिति विशेषज्ञ के पद पर चयन प्राप्त कर जिले का नाम किया रौशन

पन्ना। सपने अगर खुली आंखों से देखे जाएँ तो सच होते ही है यह बात साबित की है डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर में अध्ययनरत पन्ना जिले की अमानगंज तहसील के बेटे अनुराग चौरसिया पिता श्री मनोज कुमार चौरसिया ने जिन्होंने भारतीय खेल प्राधिकरण में मानव मिति विशेषज्ञ के पद पर चयन प्राप्त कर जिले का नाम गौरान्वित किया है । अनुराग ने बहुत पहले ही इसका सपना देख रखा था और दृढ़ इच्छाशक्ति व संकल्पित होकर लगातार संघर्ष करते हुए आज अपने सपने को पूरा किया । अब अनुराग जल्द ही अपनी थीसिस सबमिट कर ट्रेनिंग हेतु दिल्ली जाएंगे । अनुराग चौरसिया के अलावा 2 और चयन डॉ. हर्षदीप सिंह धनजल (डॉक्टरेट 2020) , डॉ. अरुण कुमार (डॉक्टरेट 2016) के चयन भी सागर विश्वविद्यालय से हुए है ।

इन सभी के शोध पत्र कई राष्टीय व अंतरराष्ट्रीय सेमिनारों में प्रस्तुत व प्रकाशित हो चुके है


मानव विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. राजेश कुमार गौतम द्वारा सभी चयनित विद्यार्थियों को आगे आने वाले भविष्य में उन्नति की कामनाओं सहित शुभकामनाए प्रेषित की है ।

अनुराग चौरसिया ने हायर सेकेंडरी तक की पढ़ाई अमानगंज में की , एवं उच्चशिक्षा हेतु डॉ. हरीसिह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर आए जहां इन्होंने विज्ञान संकाय से स्नातक और मानव विज्ञान विभाग से स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की एवं डॉक्टरेट के समय ही भारतीय खेल प्राधिकरण में चयन प्राप्त किया ।

अनुराग बताते है कि मेरी सफलता के पीछे माता पिता का आशीर्वाद , गुरुजनों का अच्छा निर्देशन और बहुत से लोगों की दुआएं शामिल है ।

अनुराग कहते है कि जब हम कोई सपना देखे तो उस पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर दें और उसे पूरा करने के लिए दृढ़ इक्षा शक्ति के साथ लगातार प्रयास करते रहें तो सफलता अवश्य प्राप्त होती है ।



No comments