Breaking News

12 जनवरी बुंदेलखंड मैराथन दौड़ के लिये बैठक सम्पन्न -

 ऐतिहासिक एवं अनूठा होगा आयोजन:

छतरपुर/पं.गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के द्वारा आयोजित 12 जनवरी युवा दिवस को होने वाली बुंदेलखंड मैराथन दौड़ की तैयारियों को लेकर बैठक सम्पन्न हुई। इस मौके पर इस क्षेत्र के बड़े और पहले आयोजन को भव्य और ऐतिहासिक तरीके से सम्पन्न करने का निर्णय लिया गया।

       आयोजन के संयोजक नरेन्द्र मिश्र टिबलू ने इस मौके पर कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि अपने क्षेत्र के प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर पर उचित मंच प्रदान करने का न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र जी का प्रयास है और इस आयोजन में सबकी सहभागिता रहे ऐसा हम सब का प्रयास होना चाहिये।

इस आयोजन में देश की अनेक राजनैतिक हस्तियों के अलावा एथलीट जगत के लोंगो के आने की संभावना है। इस सम्बंध में निरन्तर चर्चा चल रही है। आयोजन में अपने क्षेत्र के एथलीट ज्यादा से ज्यादा जुड़ें, इस हेतु भी सबका प्रयास होना चाहिये। पंजीयन के सम्बंध में उन्होंने बताया कि इस हेतु न्यास की लिंक वेबसाइट www.gpmsevanyas.org पर 200/- रूपये पंजीयन शुल्क ऑनलाइन जमा करके प्रतिभागी पंजीयन करवा सकते हैं। ऑनलाइन ही पंजीयन की प्रति भी डाउनलोड की जा सकती है।

दौड़ को आयु वर्ग के हिसाब से तीन कैटेगरी में बांटा गया है।पहली दौड़ 30 किलोमीटर की पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम छतरपुर,  दूसरी दौड़ 10 किलोमीटर की महाराजा छत्रसाल शौर्य पीठ, मऊसहनियां और तीसरी दौड़ 7 किलोमीटर की नवोदय विद्यालय, नौंगाव से शुरू होगी। सभी का समापन एक साथ पं.  गणेश प्रसाद मिश्र खेल परिसर धवर्रा में होगा। सभी प्रतिभागियों को न्यास की ओर से एक टी शर्ट, एनर्जी ड्रिंक, डिजिटल टाइम मशीन (बिब) एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। पूरे आयोजन को भारत सरकार के कार्यक्रम फिट इंडिया से भी मान्यता प्राप्त है।

       इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू ने भी आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हम सबके क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। इस आयोजन में समाज के सभी वर्ग की सहभागिता रहे यह कार्यक्रम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।बैठक में प्रतिभागियों के रुकने, सुरक्षा, इत्यादि पर विस्तार से चर्चा हुई।

इस मौके पर राधे शुक्ला, मन्टू खरे, बॉबी असाटी, विनोद घोस, प्रवीण गुप्त, कल्याण सिंह, ब्रजेश अग्रवाल, देवेंद्र अग्रवाल सहित अनेक न्यास के सहयोगी और समाज सेवी मौजूद रहे।



No comments