Breaking News

कलेक्टरनेमोहनपुराएवंभेलसाग्रामोंमेंफसलोंकाकियानिरीक्षण

 निवाड़ी कलेक्टर श्री आशीष भार्गव ने अधिकारियों के साथ पृथ्वीपुर विकासखंड के मोहनपुरा एवं भेलसा ग्रामों में किसानों के खेतों पर पहुंचकर फसलों का मुआयना किया। जहां पर कलेक्टर श्री भार्गव ने किसानों के खेतों में उड़द, मूंगफली, तिल आदि फसलों का निरीक्षण किया तथा किसानों की समस्याओं को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री भार्गव ने किसानों से अच्छे बीज के साथ-साथ वैकल्पिक फसलें उगाने की बात कही। किसानों के द्वारा मोहनपुरा भेलस सहित गांव के लिए सिंचाई के स्थाई समाधान करने हेतु मांग की गई। जिस पर कलेक्टर द्वारा आश्वासन दिया गया। श्री भार्गव ने जल संसाधन विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से मौके पर मोबाइल पर बात की और निर्देशित किया कि इस के लिए उदवाहन सिंचाई योजना का प्रस्ताव तैयार करें और इस कि फीजिबिलिटी बताए जिससे प्रस्ताव शासन को भेजा जा सके।

कलेक्टर श्री भार्गव ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जिले के किसानों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करायें। ग्रामीणों के द्वारा समस्याएं बताए जाने पर कलेक्टर श्री भार्गव ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव-गांव में कैंप आयोजित किए जाएं और कैंप में समस्याएं प्राप्त कर उनके निराकरण की कार्यवाही अमल में लाई जाए।

इस अवसर पर पृथ्वीपुर एसडीएम श्री तरुण जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, तहसीलदार, बिजली विभाग और कृषि विभाग के अधिकारी सहित पुलिस बल के अधिकारी भी उपस्थित रहे।


No comments